मलसा गिरधरपुर में 70वां श्री तुलसी महायज्ञ प्रारंभ, समाजसेवी चुघ ने माथा टेक लिया आशीर्वाद

रुद्रपुर -श्री तुलसी धाम सेवा समिति मलसा गिरधरपुर में 70वां श्री तुलसी महायज्ञ प्रारंभ हो गया। श्री राजेंद्र दास जी महाराज के सानिध्य में इस महायज्ञ में तमाम संतों का समागम हुआ। गत रात्रि इस महायज्ञ के मुख्य अतिथि तिरुपति ग्रुप के चंद्रकेश यादव और हेमेंद्र यादव रहे ,वहीं अध्यक्षता भाजपा आर्थिक प्रकोष्ठ के प्रदेश सहसंयोजक भारत भूषण चुघ ने की । सबसे पहले वहां पहुंचने पर श्री यादव और श्री चुघ ने मंदिर में माथा टेका और श्री राजेंद्र दास जी महाराज से आशीर्वाद प्राप्त किया।उनके वहां पहुंचने पर समिति की ओर से उन्हें सम्मानित किया गया। गत रात्रि महायज्ञ में सीता हरण का मंचन किया गया। जिसमें सूर्पनखा नकटी, मारीच वध, रावण का स्वर्ण हिरण भेजना और सीता हरण का मंचन किया गया।
जिसमें राम की भूमिका ईशु बांगा, लक्ष्मण की पुलकित चावला, हनुमान जी की हनी बांगा, रावण की अतुल खुराना ,सोनू खुराना, सुग्रीव की सुरेंद्र खुराना, बाली की राजेंद्र खुराना ,अंगद की चंद्रमौली और शबरी की भूमिका संजू बांगा ने निभाई।श्री चुघ ने कहा कि श्री तुलसी धाम सेवा समिति कई वर्षों से महायज्ञ का आयोजन करता आया है। इस वर्ष इस महायज्ञ में स्वामी धर्मदेव जी महाराज, मां हंसेश्वरी भारती जी महाराज, नारायण चैतन्य जी महाराज ,बालमुकुंद जी महाराज, महंत मनीष जी महाराज, प्रेम निष्ठानंद जी महाराज, प्रेमदास जी महाराज, ब्रह्म मुनि जी महाराज विराजमान होंगे और श्रद्धालुओं को कथा अमृत सुनाकर धार्मिक रस से सराबोर करेंगे ।उन्होंने कहा कि ऐसे धार्मिक आयोजनों से युवा पीढ़ी को ज्ञान मिलता है।
उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को अपने धर्म का पालन करना चाहिए। हिंदू धर्म एक विराट धर्म है और सभी को अपने धर्म के प्रति निष्ठा रखनी चाहिए। श्री चुघ ने कहा कि यह हम सब का सौभाग्य है कि सैकड़ो साल का सपना आज पूरा हुआ है कि जब हम सब लोगों ने अयोध्या में श्री रामलला का मंदिर बनते हुए देखा है। जिसकी प्राण प्रतिष्ठा स्वयं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की। उन्होंने कहा कि प्रभु राम करोड़ों हिंदुओं के आदर्श हैं,राम मंदिर आने वाली पीढ़ियों को भी प्रेरणा देता रहेगा।इस मौके पर उन्होंने कार्यक्रम का विधिवत रूप से दीप प्रज्वलित करके व फीता काटकर शुभारंभ किया। इस मौके पर समिति के अध्यक्ष वेद प्रकाश खुराना, सचिव हरीश बांगा, कोषाध्यक्ष विपिन बांगा, बैजनाथ छाबड़ा, अशोक बांगा, विनोद नरूला, झंडाराम बांगा, सतपाल कामरा, ओम प्रकाश बांगा ,पंकज गांधी, पंकज बांगा, सुरेंद्र चावला ,शिवा चावला, अतुल बांगा, रविंद्र चावला ,विनोद बेहड, सजल, इशांत, हनी समेत तमाम लोग मौजूद थे।

Post a Comment

0 Comments

जिला निर्वाचन अधिकारी उदयराज ने किया स्ट्रांग रूप बगवाड़ा मंडी का निरीक्षण,सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा